my maps

कोरोना: टेस्टिंग लैब और अस्पताल की जानकारी देगा Maps.MapmyIndia.Com/Corona

नई दिल्ली: कोरोना वायरस को लेकर सरकार लगातार लोगों को जागरूक कर रही है ताकि इस भयानक बीमारी से बचा जा सके। अगर आपको कोरोना वायरस के टेस्टिंग लैब से लेकर नजदीकी अस्पताल तक की जानकारी चाहते हैं और आपको पता करने में काफी परेशानी हो रही है तो चलिए आज एक ऐसे वेबसाइट की जानकारी आपको देते हैं जिसकी मदद से टेस्टिंग लैब के बारे में जान सकते हैं।

कोरोना वायरस के बढ़ते केस को देखते हुए MapmyIndia ने लोगों की सुविधा के लिए एक वेबसाइट लॉन्च की है जिसका नाम ( Maps.Mapmyindia.Com/Corona ) है। इस साइट के जरिए आप जानकारी पा सकते हैं कि अभी तक देश में कोरोना वायरस से जुड़े कितने मामले सामने आए हैं या फिर किस राज्य में कितने लोगों इस बीमारी की चपेट में आए हैं। इसके अलावा ये वेबसाइट आपको ये भी बताएंगा कि किस राज्य में कहा टेस्टिंग लैब है। इस साइट का दावा है कि सभी आंकड़े सरकारी सोर्स की मदद से अपडेट किए जा रहे हैं। MapMyIndia का एक ऐप भी है जिसका नाम Move App है और यहां भी आप कोरोना वायरस का अपडेट ले सकते हैं।

WHO की नई शुरूआत Whatsapp पर देगा कोरोना वायरस से जुड़ी हेल्थ अपडेट

बता दें कि इससे पहले माइक्रोसॉफ्ट ने भी एक वेबसाइट जारी किया है, जिसे माइक्रोसॉफ्ट की बिंग (Bige) टीम ने तैयार किया है। इस वेबसाइट का नाम Bing.Com/Covid है। इस वेबसाइट पर जाकर आप दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस के संक्रमण का अपडेट ले सकते हैं। बता दें कि अमेरिकी सरकार के साथ मिलकर गूगल भी कोरोना वायरस ट्रैकिंग वेबसाइट तैयार कर रहा है। माइक्रोसॉफ्ट के कोरोन वायरस वेबसाइट पर जाकर जानकारी ले सकते हैं कि दुनियाभर में इस वायरस से कितने लोग पीड़ित है और कितने लोगों को इस बीमारी से अभी तक बयाचा जा चुका है।

कोरोना वायरस: 185 देशों में संक्रमण और 11417 मौतें, इटली में मरने वाले 4 हजार पार

News in 60 Sec से जुड़े और पाएं Latest News, हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.